नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , ’ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों राशन कार्ड बनाने करें सुनिश्चित: डीसी – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

’ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों राशन कार्ड बनाने करें सुनिश्चित: डीसी

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत श्रमिकों राशन कार्ड बनाने करें सुनिश्चित: डीसी

    शहरी क्षेत्रों में खाद्य निरीक्षक और ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिव बनाएंगे कार्ड

धर्मशाला, जिला व्यूरो चीफ़ विजय समयाल

उपायुक्त हेमराज बैरवा ने कहा कि कि श्रम एवं रोजगार मंत्रालय के ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत उन सभी प्रवासी श्रमिकों को राशन कार्ड बनाने के निर्देश खाद्य आपूर्ति विभाग के अधिकारियों को दिए हैं जो अभी तक राशन कार्ड से वंचित हैं, ताकि इन श्रमिकों को राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के माध्यम से मुफ्त राशन उपलब्ध करवाया जा सके।

उन्होंने बताया कि ई-श्रम पोर्टल पर पंजीकृत जिला कांगड़ा के श्रमिकों का डाटा श्रम एवं रोजगार विभाग द्वारा उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए गए हैं इसके बाद इनके राशन कार्ड बनाने की प्रक्रिया आरंभ की जाएगी।

उन्होंने बताया कि शहरी क्षेत्रों में खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले विभाग के निरीक्षक राशन कार्ड बनाएंगे, जबकि ग्रामीण क्षेत्रों में पंचायत सचिवों पर यह जिम्मेवारी रहेगी। उन्होंने खाद्य आपूति विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पंजीकृत श्रमिकों के शतप्रतिशत राशन कार्ड बनाना सुनिश्चित करें ताकि सभी लाभांवित हो सकें।

जिला नियंत्रक पुरूषोत्तम ने बताया कि राशन कार्ड के लिए आवेदन के साथ ही श्रमिक कार्ड की प्रति, आधार कार्ड की प्रति और यदि कोई पारिवारिक सदस्य हो तो उनका ब्यौरा देना होगा। अधिक जानकारी के लिए जिला नियंत्रक के कार्यालय के पर संपर्क किया जा सकता है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]