नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , नाली व इंटरलॉकिंग कार्य मानक विपरीत, मोहल्ले वासियों में आक्रोश  – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

नाली व इंटरलॉकिंग कार्य मानक विपरीत, मोहल्ले वासियों में आक्रोश 

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

नाली व इंटरलॉकिंग कार्य मानक विपरीत, मोहल्ले वासियों में आक्रोश 

महमूदाबाद, सीतापुर 20 फरवरी चीफ ब्यूरो-अनुज कुमार जैन

स्थानीय मोहल्ला महमूदाबाद खास स्थित विष्णु कुमार श्रीवास्तव के मकान से लेकर यज्ञधारी के मकान तक 15वाँ वित्त टा. (2023-24) न.पा. परिषद महमूदाबाद की योजना के तहत इण्टर लाकिंग नाली व आर. सी. सी. कवर का कार्य हो चुका है, जिसमें तय मानक पी.सी. सी. 1:6:12, सी.सी.ई, आर.सी.सी. स्टोन बैलास्ट 53.22.4 तार 12 मिमी., 80M. M. मोटी इण्टर लाकिंग के अनुरूप कार्य होना था किन्तु मोहल्ले वासियों के मुताबिक बनाई गई इंटरलॉकिंग और उसके दोनों और बनी नालियों के कवरिंग ढक्कनों की गुणवत्ता को लेकर मोहल्ले वासियों में खासी नाराजगी व्याप्त है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार स्थानीय नगर पालिका परिषद के मोहल्ला महमूदाबाद खास में बनाई गई इंटरलॉकिंग के नीचे के मैटेरियल को मानक के अनुरूप नहीं डाला गया है, जिससे निश्चित समय से पूर्व ही यह इंटरलॉकिंग अपना अस्तित्व खो देगी। मोहल्ले वासियों का यह भी कहना है कि बीच बीच मे दो मकानों को छोड़कर भेदभाव करते हुए इंटरलॉकिंग लगाई गयी है, साथ ही साथ मोहल्ले वासियों ने यह भी आरोप ठेकेदार पर लगाया है कि इंटरलॉकिंग के दोनों और बनी नालियों के ऊपर के ढक्कन भी गुणवत्तापूर्ण नहीं है और उनमें मानक अनुरूप मैटेरियल का प्रयोग नही किया गया है। जिससे वे कभी भी टूट सकते हैं बताया यह भी गया है कि नालियों के कवरिंग कार्य में भी बेहद लापरवाही बरती गई है। इस संबंध में जब मोहल्ले के कुछ लोगों ने अध्यक्ष मोहम्मद अहमद, नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी शैलेंद्र दुबे से शिकायत की तो निरीक्षण करने आए अवर अभियंता द्वारा सही कार्य कराए जाने के दिए गए निर्देश के बावजूद ठेकेदार ने सही कार्य करना मुनासिब नहीं समझा और पूर्व की भांति ही लापरवाही पूर्वक कार्य करता रहा और कार्य कराकर वहां से चला भी गया।

इस पूरे मामले में एक और जहां अध्यक्ष, अधिशासी अधिकारी, व अवर अभियंता दीपमणि पांडेय जनता की सुविधाओं हेतु शत प्रतिशत गुणवत्ता पूर्ण कार्य कराने की कोशिश कर रहे है वही नगर पालिका के ठेकेदार मानक विहीन कार्य कराकर अध्यक्ष व नगर पालिका प्रशासन को बदनाम करने की साज़िश रच रहे है। नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी ने बताया कि जनता की भावनाओं को आहत करते हुए मानक विहीन कार्य करने वालों को बख्शा नही जाएगा। मोहल्ले वासी शब्बर हसन, अरफ़ात रईस, सूरज श्रीवास्तव व आनंद श्रीवास्तव आदि ने उक्त निर्माण कार्य की जांच कराए जाने की मांग समाचार पत्र के माध्यम से की है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]