नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , दबंग आंगनबाड़ी कार्यकत्री से काफी परेशान हैं ग्रामीण#ग्रामीणों का आरोप नही मिल रहा नैनिहालो को ट्राई राशन। – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

दबंग आंगनबाड़ी कार्यकत्री से काफी परेशान हैं ग्रामीण#ग्रामीणों का आरोप नही मिल रहा नैनिहालो को ट्राई राशन।

Featured Video Play Icon
😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

दबंग आंगनबाड़ी कार्यकत्री से काफी परेशान हैं ग्रामीण

ग्रामीणों का आरोप नही मिल रहा नैनिहालो को ट्राई राशन।

 

 

महमूदाबाद-सीतापुर। 28 फरवरी(अनुज कुमार जैन) जनपद सीतापुर की तहसील के महमूदाबाद विकासखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत शेखपुर की आंगन बाड़ी केंद्र की कार्यकत्री पर ग्रामीणों ने गंभीर आरोप लगाया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक वितरण हेतु आने वाले राशन में से नैनिहालो का पोषाहार दाल, दलिया, रिफाइंड, चावल, गेहूं खुद आंगनबाड़ी कार्यकत्री स्वयं बचा रही हैं और कुछ ग्रामीणों को नही दे रही हैं और ग्रामीणों का आरोप है कि कई सालो बाद नैनिहालो का पोषाहार सरकार द्वारा मिला है उसमे भी कुछ लोगो को मिला भी नही है। ग्रामीणों ने दबी जुबान में बताया कि सिर्फ आधा सामान वितरण किया जाता है और शेष बचा कर दुकानों पर बिक्री कर दिया जाता है, कभी भी आंगन बाड़ी केंद्र पर राशन का वितरण नही किया जाता है, घर पर रखकर ही वितरण किया जाता हैं, बताया जाता है कि फर्जी साइन करके रजिस्टर भी बना लिया जाता है, राशन देने के नाम पर लगभग सभी ग्रामीणों से अभद्रता की जाती है। ग्रामीणों का आरोप है कि आंगनबाड़ी कार्यकत्री कहती हैं कि जो करना है कर लो हम नही डरते है। जब आंगनबाड़ी कार्यकत्री शबनम कुमारी से बात की गई तो उन्होंने बताया कि जब कोई अधिकारी आता है तो हम केंद्र पर चले जाते है पहले से जानकारी मिल जाती है और सीडीपीओ मैम हर माह में कुछ पैसे लेती हैं तो हम किससे डरे,जांच तो वही करेगी। ग्रामीणों ने यह भी बताया कि जब कहते है की राशन आप घर पर क्यों वितरण करती है केंद्र पर वितरण क्यों नहीं करती हो तो कहती है ज्यादा बोलोगे तो आप लोगो को फर्जी मुकदमें में फसा देंगे, अनाप शनाप भी बोलती है। कुछ ग्रामीणों ने दबी जुबान में कहा कि डर की वजह से किसी अधिकारी से शिकायत भी कोई नही करता है और शिकायत अगर करते भी है तो सीडीपीओ द्वारा कुछ कार्यवाही नही होती है। गरीब मासूम बच्चो को सरकार राशन दे रही हैं लेकिन आंगनबाड़ी कार्यकत्री उसे नही दे रही हैं। योगी की सरकार में ऐसी आंगन बाड़ी कार्यकत्री होना ताज़्ज़ुब की बात है, ग्राम पंचायत शेखपुर में क्या इसी तरह नैनिहालो का राशन वितरित होता रहेगा? क्या स्वंय सहायता समूह की महिला भी आधे राशन का गबन करती है? ग्रामीणों ने जिले के आलाधिकारियों से राशन वितरण से सम्बंधित जाँच और कार्यवाही कराये जाने की मांग की है।

पक्ष सीडीपीओ⇒

इस संबंध में बड़ी बात यह है कि जब प्रकरण के बारे में सीडीपीओ से दूरभाष नंबर 9198472864 पर सम्पर्क किया जाता है तो वे फोन उठाना भी मुनासिब नही समझती।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]