नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , *कांग्रेस के बागी विधायक सदन से बाहर, सभी एमएलए अयोग्य करार, स्पीकर ने सुनाया फैसला* – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

*कांग्रेस के बागी विधायक सदन से बाहर, सभी एमएलए अयोग्य करार, स्पीकर ने सुनाया फैसला*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*कांग्रेस के बागी विधायक सदन से बाहर, सभी एमएलए अयोग्य करार, स्पीकर ने सुनाया फैसला*

जिला चीफ़ व्यूरो विजय समयाल

विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप पठानिया ने व्हिप की अनदेखी करने वाले सभी छह विधायकों को अयोग्य करार दे दिया है। कुलदीप पठानिया ने कहा कि सभी सदस्य अब सदन के सदस्य नहीं हैं। उन्होंने कहा कि सुधीर शर्मा, राजेंद्र राणा, आईडी लखनपाल, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा और देवेंद्र भुट्टो सभी पर विधानसभा के यह आदेश लागू हैं। आदेश जारी होने के बाद सभी छह सदस्य अब से सदन के सदस्य नहीं रहे हैं।

सभी विधायकों को व्यक्तिगत तौर पर उपस्थित रहने के लिए व्हाट्सऐप पर संदेश भेजा गया था। हिमाचल विधानसभा ई-विधान से जुड़ी है। ऐसे में विधायक संदेश न मिलने की बात नहीं कर सकते हैं। सत्तापक्ष ने व्हिप जारी किया था और सभी छह सदस्य व्हिप जारी होने के बावजूद सदन में नहीं थे। उन्होंने कहा कि इसके बाद हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में होने वाली न्यायिक प्रक्रिया को भी ध्यान में रखा जाएगा?

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]