नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , कृषि मंत्री ने मुख्यमंत्री के ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में प्रवास की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक* – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

कृषि मंत्री ने मुख्यमंत्री के ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में प्रवास की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*कृषि मंत्री ने मुख्यमंत्री के ज्वाली विधानसभा क्षेत्र में प्रवास की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ की बैठक*

ज्वाली 13 मार्च, लाइव आल हिमाचल न्यूज़: कृषि व पशुपालन मंत्री प्रो. चन्द्र कुमार ने आज बुधवार को ज्वाली विश्राम गृह में मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के 16 मार्च को ज्वाली विधानसभा क्षेत्र के एक दिवसीय प्रस्तावित प्रवास को लेकर विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ तैयारियों की रूपरेखा को लेकर समीक्षा बैठक की ।

उन्होंने विभागीय अधिकारियों को समय पर सभी तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों से प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं को लोगों तक पहुंचाने के निर्देश भी दिए ताकि पात्र लोगों तक योजनाओं का लाभ मिलना सुनिश्चित हो सके।

कृषि मंत्री ने कहा कि पहली अप्रैल से इंदिरा गांधी प्यारी बहना सुख सम्मान निधि योजना के अंतर्गत 18 साल से ऊपर की सभी पात्र महिलाओं को 1500 रुपए प्रति माह मिलना शुरू हो जाएगा जिससे प्रदेश की लगभग पांच लाख बहनों तथा माताओं को लाभ पहुँचेगा। उन्होंने बताया कि बजट में आम लोगों के लिए अनेक योजनाओं का प्रावधान किया गया है, मनरेगा मजदूरी में 60 रुपए की बढ़ौतरी, किसान से गाय के दूध का खरीद मूल्य 32 रुपए से बढ़ाकर 45 रुपए किया गया है और भैंस के दूध को 55 रुपए में खरीदने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि किसानों को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए राज्य सरकार ने पहली बार प्राकृतिक खेती से तैयार गेहूँ के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य 40 रुपए प्रति किलो जबकि मक्की को 30 रुपए प्रति किलो की दर से खरीदने का निर्णय लिया है।

कृषि मंत्री ने इस दौरान जनसमस्याएं भी सुनी तथा अधिकांश का मौके पर ही निपटारा कर दिया।

कृषि मंत्री ने इसके पश्चात अधिकारियों के साथ कार्यक्रम के आयोजन स्थल का दौरा भी किया तथा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए आवश्यक दिशानिर्देश दिए।इस अवसर पर एसडीएम बचित्र सिंह, लोक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता महेंद्र धीमान, डीएसपी वीरी सिंह सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]