नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया ऐलान हिमाचल प्रदेश में एक साथ होंगे विधानसभा व लोक सभा के चुनाव – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया ऐलान हिमाचल प्रदेश में एक साथ होंगे विधानसभा व लोक सभा के चुनाव

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

जवाली   लाइव आल हिमाचल न्यूज़   16 मार्च 2024

लोकसभा चुनावी महासंग्राम का सिंहनाद

केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया ऐलान हिमाचल प्रदेश में एक साथ होंगे विधानसभा व लोक सभा के चुनाव

केंद्रीय चुनाव आयोग ने किया ऐलान हिमाचल प्रदेश में एक साथ होंगे विधानसभा व लोक सभा के चुनाव

चीफ़ एडिटर राम प्रकाश वत्स

चुनाव आयोग की ओर से लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का ऐलान होने के साथ ही आदर्श आचार चुनाव संहिता भी लागू हो गई है। आचार संहिता लागू होते ही सरकारी तंत्र हरकत में आ गया है।

क्यों होने जा रहे हैं  हिमाचल प्रदेश मेंउप चुनाव ? 

राजसभा चुनाव के समय कांग्रेस के 6 विधायकों ने की थी क्रास वोटिंग और भाजपा का प्रत्याशी जीत गया था प्रदेश में क्रास वोटिंग के चलते विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधायक सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपान व देवेंद्र भुट्टो को अयाेग्य घोषित किया है।इसी के चलते अब इनके विधानसभा क्षेत्रों में उपचुनाव होने जा रहा है।

            कब होंगे चुनाव  किया ऐलान

केंद्रीय चुनाव आयोग ने लाेकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान कर दिया है। हिमाचल में लोकसभा चुनाव 7वें चरण में होंगे और 1 जून को वोटिंग होगी। वहीं राज्य में लोकसभा की 4 सीटों के साथ-साथ 6 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव भी होंग

    कौन से विधानसभाओं में होंगे उपचुनाव

1 धर्मशाला,    2 लाहौल-स्पीति,     3 गगरेट,

4 सुजानपुर      5, बड़सर 6 कुटलैहड़

   क्या कहा मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार

घोषणा में मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि लोकसभा चुनाव की घोषणा के साथ की है। सनद रहे कि हाल में हुई 6 विधायकों की नौटंकी ने कांग्रेस को घुटनों पर ला दिया था, इन 6 सीटों पर हाल ही में विधानसभा अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानिया ने विधायक सुधीर शर्मा, रवि ठाकुर, चैतन्य शर्मा, राजेंद्र राणा, इंद्र दत्त लखनपान व देवेंद्र भुट्टो को अयाेग्य घोषित करार था इसलिए अब इनके क्षेत्रों में उपचुनाव होने जा रहा है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]