नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ी गई।* – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ी गई।*

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ी गई।*

नमाजियों ने देश में शांति और खुशहाली की दुआ की।

महमूदाबाद में अलविदा जुमे की नमाज़ सकुशल संपन्न, पुलिस रही अलर्ट

*महमूदाबाद/सीतापुर(अनुज कुमार जैन/अंकिता चतुर्वेदी)

महमूदाबाद में अलविदा जुमे की नमाज शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ी गई। नमाजियों ने देश में शांति और खुशहाली की दुआ की। नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के पोख्ता इंतजाम किए थे। महमूदाबाद तहसील इलाके के महमूदाबाद नगर, पैंतेपुर, रामपुर मथुरा, सदरपुर, बाँसुरा सहित तमाम कस्बों में स्थित मस्जिदों में दोपहर करीब 1 बजे अलविदा जुमे की नमाज हुई। इसमें बड़ी संख्या में नमाजी मस्जिदों में पहुंचे और नमाज़ अदा की। एसडीएम-सीओ खुद सुरक्षा व्यवस्था पर पूरी नज़र रखे रहे।

गर्मी को देखते हुए मस्जिदों में तिरपाल टेंट लगवाने की व्यवस्था कराई गई थी। जिससे रोजेदारों को परेशानी ना हो। मान्यता है कि रमजान के आखिरी जुमे की नमाज को अदा करने से दुआएं कबूल होती हैं। अल्लाह रोजेदारों पर रहमतों की बारिश करते है। जामा मस्जिद सदरपुर के मौलाना हाजी मोहम्मद सलीम नदवी ने बताया कि रमजान उल मुबारक के आखिरी जुमे की नमाज को ध्यान में रखते हुए बिजली, पानी और टेंट की व्यवस्था पहले ही दुरुस्त की गई थी। उन्होंने बताया कि रमजान के महीने में चार जुमे की नमाज पढ़ी जाती हैं। रमजान माह के आखिरी जुमे की नमाज को अलविदा रमजान होता है। तो वहीं, जामा मस्जिद बाँसुरा के मौलाना कारी मोहम्मद रईस कादरी ने बताया कि जुमे के दिन ही हजरत आदम अलैहिस्सलाम को जन्नत से दुनिया में भेजा गया था और जुमे को ही उन्होंने जन्नत में वापसी की थी। जुमे की नमाज अदा करने से पिछले हफ्ते के पापों से मुक्ति मिलती है। एक जुमे की नमाज अदा करने से 40 नमाज अदा करने का सवाब मिलता है। अलविदा जुमे की नमाज को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड पर रहा। सरकार की गाइडलाइन के अनुसार कोई भी नमाजी सड़कों पर नमाज ना पड़े इसके लिए दिशा निर्देश जारी किए गए थे, जिसका लोगों ने अनुपालन किया। शांति व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन मुस्तैद रहा।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]