नमस्कार 🙏 हमारे न्यूज पोर्टल - मे आपका स्वागत हैं ,यहाँ आपको हमेशा ताजा खबरों से रूबरू कराया जाएगा , खबर ओर विज्ञापन के लिए संपर्क करे +91 8894723376 ,हमारे यूट्यूब चैनल को सबस्क्राइब करें, साथ मे हमारे फेसबुक को लाइक जरूर करें , पेड़ की छांव में भीषण गर्मी से राहत*  – लाइव ऑल हिमाचल न्यूज

पेड़ की छांव में भीषण गर्मी से राहत* 

😊 कृपया इस न्यूज को शेयर करें😊

*पेड़ की छांव में भीषण गर्मी से राहत* 

महमूदाबाद-सीतापुर,जिला चीफ़ ब्यूरो अनुज कुमार जैन / अंजुमदीन

सीतापुर,सूर्योदय होने के बाद तापमान में निरंतर बढ़ोतरी होती जाती है, जैसे-जैसे सूरज चढ़ता है, वैसे-वैसे तापमान बढ़ता रहता है दोपहर तक ऐसा प्रतीत होता है जैसे कि आग बरस रही हो । भीषण गर्मी से जन-जन का बेहद बुरा हाल है और इस गर्मी से बचने के लिए लोग पेड़ों के छांव में समय गुजर रहे हैं शहर से लेकर गांव तक सड़कों पर सन्नाटा पसरा हुआ है ।

गर्मी से बचने के लिए घर में ही दिन गुज़ार रहे हैं गर्मी का यह आलम है कि जैसे-तैसे दिन कट रहे हैं। इस बढ़ती गर्मी से काफी संख्या में लोग बीमार भी हो रहे हैं, इस गर्मी में पारा 42 डिग्री से लेकर 46 डिग्री के आसपास बना हुआ है , जिससे लोगों को झुलसा कर रख देती है ।

*भीषण गर्मी से निजात पाने के लिए कर रहे जुगत*

इस गर्मी से बचने के लिए जनमानस कई प्रकार के जुगाड़ कर रहे हैं कहीं कूलर व पंखा तो कहीं पेड़ों की छांव ग्रामीण लोग लोगों के लिए इस गर्मी में संजीवनी बनी हुई है गांव में तालाब , नहरों का उपयोग कर इस गर्मी से खुद को बचा रहे है ।

*इस भीषण गर्मी में बिजली का ही सहारा*

इस चिलचिलाती धूप से बचाव के लिए घरों में ही रहकर बिजली के उपकरणों का उपयोग करके राहत के सांस ले रहे हैं, और ज्यादा जरूरी काम होने पर ही घर से बाहर निकल रहे हैं ।बिजली कटौती से जीना मुहाल हो जाता है जिससे लोग काफी परेशान होते हैं बिजली के बिना जीना नामुमकिन सा नजर आता है।

Whatsapp बटन दबा कर इस न्यूज को शेयर जरूर करें 

Advertising Space


[responsivevoice_button voice="Hindi Male"]